जेनिफर लोपेज पर इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करने का मुकदमा..

0

इ! न्यूज कुछ अदालती दस्तावेजों को प्राप्त करने में सक्षम था, जिसमें कहा गया था कि स्टीव सैंड्स, एक न्यूयॉर्क फोटोग्राफर, लोपेज़ के साथ-साथ उनकी प्रोडक्शन कंपनी न्यूयोरिकन प्रोडक्शंस पर कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा कर रहा है। इसके अलावा, वह हर्जाने में $ 150,000 की मांग कर रहा है।

 

संघीय मुकदमे के अनुसार, लोपेज़ ने फ़ोटो पोस्ट करने या इसके लिए मुआवजे देने की अनुमति के बिना फ़ोटोग्राफ़र द्वारा अपने ब्रांड का प्रचार करने के लिए फ़ोटोग्राफ़र द्वारा ली गई तस्वीर का उपयोग किया।

उक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गायक के 119 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं। पिछले 22 जुलाई, 2017 को पोस्ट किए जाने के बाद से सैंड्स द्वारा ली गई तस्वीर को 656,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

मुकदमे के आधार पर, प्रतिवादियों ने वादी से उक्त तस्वीर को अपनी वेबसाइट के लिए उपयोग करने के लिए लाइसेंस नहीं दिया था। इसके अलावा, प्रतिवादियों के पास उक्त तस्वीर को प्रकाशित करने की कोई अनुमति या सहमति नहीं थी। अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि न्यूयॉर्क का फोटोग्राफर प्रति काम के लिए वैधानिक नुकसान का हकदार है, जो कि $ 150,000 तक की राशि का उल्लंघन करता है।

वकील रिचर्ड लिबोविट्ज के अनुसार, मैनहट्टन की संघीय अदालत में मुकदमा दायर किया गया था। उन्होंने कहा कि यह मशहूर हस्तियों का एक उदाहरण है जो फोटोग्राफरों द्वारा ली गई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले उनकी अनुमति के बिना उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि सेलिब्रिटी द्वारा प्राप्त अनुयायियों और पसंदों की संख्या वह है जो वे अपने पोस्ट का व्यवसायीकरण कर सकते हैं।

 

पिछले अक्टूबर 2019 में, लोपेज पर 2017 में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एलेक्स रोड्रिग्ज की एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद $ 150,000 का मुकदमा भी किया गया था। स्प्लैश न्यूज एंड पिक्चर एजेंसी ने दावा किया कि वे फोटो के एकमात्र मालिक और अनन्य कॉपीराइट धारक हैं जो गायक को रोड्रिगेज के साथ हाथ पकड़े हुए दिखाता है। जब वे न्यूयॉर्क शहर में थे।

इसके अलावा इस साल की शुरुआत में, सामंथा बरबाश, जिन्होंने फिल्म हसलर्स में अभिनेत्री के चरित्र, रमोना को प्रेरित किया, ने उन पर और उनके प्रोडक्शन पर $ 40 मिलियन का मुकदमा दायर किया। ब्लास्ट ने अदालती दस्तावेजों को प्राप्त किया है जिसमें कहा गया है कि बारबाश को फिल्म निर्माताओं द्वारा उनके निर्माण से पहले उनसे सहमति छूट प्राप्त करने के लिए संपर्क किया गया था और साथ ही साथ उनके अंतिम चित्रण के लिए भी संपर्क किया गया था। हालांकि, उसने सहमति पर हस्ताक्षर करने के साथ-साथ अपने अधिकारों को माफ करने से इनकार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here